Apps Reviews

सेकंड हैंड फ़ोन लेने से पहले जाने फ़ोन में कोई कमी तो नहीं

5 मिनट में पता करें सेकंड हैंड फ़ोन लेने से पहले कि कोई कमी तो नहीं

मोबाइल फोन का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं, कोई नया फोन लेता है, तो कोई सेकंड हैंड फ़ोन लेकर इस्तेमाल करता है। लेकिन दोस्तों अगर हम बात करें सेकंड हैंड फ़ोन कि, जब आप सेकंड हैंड फोन लेते हैं तो क्या आपको पता है कि उस फोन के अंदर कौन से फंक्शन काम करते हैं, उसका हार्डवेयर कैसा है, उसकी टच स्क्रीन की कंडीशन कैसी है, कनेक्टिविटी कैसी है, यह सब आपको पता नहीं होता है।

यह तो आप सभी लोगों को पता है कि जब कोई भी अपना पुराना फोन बेचता है, तो कुछ ना कुछ तो उसमें कमी आ ही जाती है, जिसकी वजह से उसे बेचना पड़ता है। तो ऐसे में अगर आप सेकंड हैंड फ़ोन लेते है और आप चेक करना चाहते हैं कि उस में कौन कौन से फीचर काम कर रहे हैं, कौन सी कमी है, साउंड कैसा है, कैमरा कैसा है, हार्डवेयर कैसा है?

क्या करना होगा जब कभी भी आप कोई सेकंड हैंड फ़ोन लें या फिर आप अपना खुद का फोन चेक करना चाहते हैं? आप अपने फोन पर एक एप्लीकेशन डाउनलोड कर ले जिसका नाम है – “TestM- Smartphone Condition Check & Quality Report” इसको आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं ⬇

Download

यह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छे से काम करती है, बहुत ही अच्छा आपको रिजल्ट देती है। तो जब आप इसे ओपन करेंगे तो कुछ इस तरह का इंटरफेस आ जाएगा।

ओपन करने के बाद आपको यहां पर 2 टेस्ट मिलते है Full Test, Quick Test और आप नीचे देख सकते हैं।


यहां पर आपको स्क्रीन साउंड, मोशन कनेक्टिविटी, हार्डवेयर और कैमरा आप सब कुछ उस मोबाइल फोन का चेक कर सकते हैं। तो आप यहां पर फुल टेस्ट करेंगे तो आपको यहां पर 5 मिनट लगेंगे। फिर आप अपने फोन को पूरी तरह से टेस्ट कर सकते हैं, कि उसकी कौन कौन सी चीज सही है कौन कौन सी चीज सही नहीं है।


तो दोस्तों यहां पर आपको और भी ऑप्शन मिल जाते हैं। नीचे देख सकते हैं यहां पर आपको बैटरी का ऑप्शन मिल जाता है और यहां से आप अपनी बैटरी की इंफॉर्मेशन ले सकते हैं की कितनी पर्सेंट बैटरी है, कौन सी बैटरी आपके फोन में यूज हो रही है, उस का टेंपरेचर कितना है, हेल्थ कितनी है, केपेसिटी कितनी है।


इसके बाद आपको यहां पर स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है। आप यहां से अपने फोन की स्टोरेज को भी देख सकते हैं और यहां पर आप अपने फोन के हार्डवेयर को चेक कर सकते हैं, कि आपके फोन का imei नंबर कौन सा है और एंड्राइड वर्शन कौन-सा है ,स्क्रीन कैसी है, आपके फोन की परफॉर्मेंस कैसी है। आप यह सारी डिटेल देख सकते हैं।

जब कभी भी आप सेकंड हैंड फोन ले तो सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को उसके फोन में डालकर सारी चीजें चेक कर लेनी है, कि उसका स्क्रीन, साउंड, मोशन, सेंसर, कनेक्टिविटी, हार्डवेयर, कैमरा वगैराह कैसे हैं। सब कुछ यहां पर टेस्ट कर सकते हैं।

जब कभी भी आप सेकंड हैंड फोन लें, तो आप इसे इस्तेमाल जरुर करें और इसे आप अपने फोन पर भी चेक कर सकते हैं, कि आपके फोन में कोई कमी तो नहीं है, कोई खराबी तो नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.