News

अगर आप भी ट्रेन में खरीदते है चाय कॉफ़ी तो हो जाइए सावधान, ये काली करतूत आपके रौंगटे खड़े कर देगी !!

देश में हम अनेक सनसनी खबरों के बारे में सुनते है जो हमें उपर से निचे तक परेशान कर देती है ऐसी ही खबर अभी हाल ही में सामने आई है जिसमे दक्षिण रेलवे की काली करतूत सामने आई है.

खाना बनाने में लिया गया टॉयलेट का पानी इस्तेमाल में

दरअसल दक्षिण रेलवे की कैटरिंग जिस वेंडर को दे रखी है उसने टॉयलेट का पानी काममे लिया है खाना बनाने में और चाय बनाने में. ये लापरवाही हमें बार बार सोचने पे मजबूर कर देती है की हमें भार का खाना खाना चाहिए या नही.

अभी कुछ दिन पहले ही विडियो आया था जिसमे कैटरिंग वाले इस जुर्म को अंजाम दे रहे थे. वैसे तो दक्षिण रेलवे ने कैटरिंग के उपर जुर्माना लगा दिया है.  विडियो में दिखाया जाता है की चाय सेलर टॉयलेट के अंदर गंदे पानी से चाय बना रहा होता है. 

गंदगी से कुछ भी नुकसान नही हुआ

विडियो के निकलने के कुछ समय बाद ही स्पष्टीकरण आया की अब ऐसी गलती नही होगी.  वो तो शुक्र है की किसी को भी गंदगी से कुछ भी नुकसान नही हुआ नही तो ऐसे केस में तबियत खराब होने का खतरा बढ़ जाता है. इस आर्टिकल या लेख का उद्देश्य सिर्फ आपको ऐसे लोगो से सावधान करना है. 

वैसे कई जगह कैटरिंग वाले बहुत अधिक सफाई रखते है लेकिन इस बार तो इन्होने हद ही पार करदी.  पहले  भी खबर आ चुकी है की कैटरिंग वाले गन्दा खाना देते है और भी बहुत कुछ.  कई लोगो के खाने के अंदर तो मरेवे जानवर भी आ जाते है.

अलग से टीम बनाई जाएगी खाने की जाँच के लिए

अभी सरकार ने दावा करा है की एक अलग से टीम बनाई जाएगी जो सिर्फ ट्रेन में बन रहे खाने की जांच करेगी.  हमें हमेशा ट्रेन में खाना देखके खरीदना चाहिए और जांचना चाहिए की खाना खराब तो नही है अगर कुछ हमें संदेह हो तो हमें तुरंत ऑफिसर को इसकी खबर देनी चाहिए .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.