Tech News

दुनिया का सबसे छोटा फोन

Zanco Tiny T1 दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं दुनिया के सबसे छोटे फोन के बारे में। जो अंगूठी से भी छोटा है और सिक्के से भी हल्का है। दुनिया के सबसे छोटे मोबाइल फ़ोन Zanco Tiny T1 को Kickstarter campaign ने लिस्ट किया है। Zanco Tiny T1 फोन को देखते ही आपको पुराने दिनों की याद आ जाएगी। जब बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन नहीं हुआ करते थे। जब लोग अपने स्मार्टफोन से सिर्फ कॉल और मैसेज करते थे।

इस फ़ोन में आप नैनो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यूजर फोन बुक में 300 Contacts स्टोर कर सकते हैं। अगर हम बात करें मैसेज की तो यहां पर आप 50 मैसेज स्टोर कर पाएंगे। अगर हम बात करें कॉल Log कि तो यहां पर आप 50 इनकमिंग और आउटगोइंग नंबर को देख सकते हैं।

और यह सारी जिम्मेदारी 32MB की स्टोरेज पर है यानी कि आपको इस फोन में 32MB की स्टोरेज मिलती है। Zanco Tiny T1 में मीडियाटेक एमटीके 6261 का मदरबोर्ड दिया है। और साथ में है आपकी प्यारी 32MB की रैम जो कि बहुत ही कम है।

फोन में आपको 0.49 इंच का ओलेड डिस्प्ले मिलता है। और मिलती है 200 एमएएच की बैटरी। इस फ़ोन में आपको ब्लूटूथ भी देखने को मिल जाएगा। इस फोन के अंदर 3जी और 4जी नेटवर्क नहीं है। यानी कि आप इस फोन में इंटरनेट यूज नहीं कर पाएंगे।

इस फोन के निचले हिस्से में आप को माइक और लाउडस्पीकर भी देखने को मिल जाएगा। अगर इस फ़ोन के प्राइस की बात करें तो इस फोन के लिए आपको देने होंगे ₹2280, और यह फोन आने वाले साल के मई महीने में आपको मिल सकता है।

चाहते हैं ऐसे ही अपनी पसंद की नयी नयी अपडेट bestnow.in को सब्सक्राइब कर लीजिये फ्री घंटी को दबा के.

सेकंड हैंड फ़ोन लेने से पहले जाने फ़ोन में कोई कमी तो नहीं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.