Apps Reviews

एंड्राइड का कॉल ब्लॉक सीक्रेट

एंड्राइड के 2 सीक्रेट कोड्स

आज मैं आप लोगों को एंड्राइड के 2 सीक्रेट कोड्स के बारे में बताऊंगा जिससे आप अपने एंड्रॉयड फोन के नेटवर्क सिग्नल को बाईपास कर सकते हैं या ट्रैक कर सकते हैं।
जब भी हमें किसी भी तरह से बहुत सारे लोगों के कॉल Avoid करने होते हैं तो सिंपली हम अपने फोन को ऑफ कर देते हैं या फ्लाइट मोड का यूज़ करते हैं, क्योंकि आप कितने लोगों को ब्लॉक कर पाएंगे।
अगर आप एक पर्सन को ब्लॉक कर भी देते हैं तो वह दूसरे नंबर से कॉल करता है इसलिए हमें अपने दिल पर पत्थर रखकर अपने फोन को ऑफ कर देना पड़ता है या फ्लाइट मोड का यूज़ करना पड़ता है।

ऐसा करने पर हम अपने फोन को यूज नहीं कर पाते, क्योंकि वह फोन बंद होता है या फ्लाइट मोड ऑन का यूज़ कर लेते हैं तो अपने फोन का इंटरनेट यूज नहीं कर पाते अपनी सिम के नेटवर्क से।
अगर आप अपने फोन को फ्लाइट मोड में आने के बाद अपने फोन की डायलर में जाकर ये नंबर *#*#4636#*#* टाइप करते हैं तो वैसे ही आपके सामने एक सीक्रेट सेटिंग ओपन हो जाएगी।

ये देखिये ↓

फ़ोन सीक्रेट

जिसमें पहले ऑप्शन को ओपन करने के बाद Run Ping Test को स्टार्ट करते हैं,

फ़ोन सीक्रेट

तो यहां पर आपको एक रिजल्ट देखेगा जिसमें लिखा रहेगा Fail क्योंकि आपका फोन अभी फ्लाइट मोड पर है।

फ़ोन सीक्रेट

turn on radio ऑप्शन को ऑन करने के बाद जब आप दोबारा run ping test  करते हैं तो यह फ्लाइट मोड ऑन होने के बावजूद आपको रिजल्ट की जगह पर Pass का सिग्नल मिलेगा।

फ़ोन सीक्रेट

जिसका मतलब अब आपका Server response कर रहा है। उसके बाद आप अपने फोन पर फ्लाइट मोड Active रहने के बाद भी अपने सिम के नेटवर्क से नॉर्मल इंटरनेट यूज कर सकते हैं।
इससे हम कॉल के साथ साथ SMS फीचर को भी ब्लाक कर देते हैं। जिससे इंटरनेट यूज करते समय OTP कन्फर्मेशन SMS आपके फोन पर नहीं आने वाली है, क्योंकि आप फ्लाइट मोड पर हैं।

आपने इतना सब कुछ किया कॉल को अवॉयड करके, कुछ इंपॉर्टेंट वर्क करने के लिए तो इनकमिंग SMS ब्लॉक होने पर आपके वर्क में प्रॉब्लम आ सकता है। लेकिन अगर आप अपने फोन में **21* कोई भी एक बंद मोबाइल नम्बर # कॉल करते हैं तो आपके फ़ोन पर successful कन्फर्मेशन SMS होने लगेगा और फिर उसके बाद आपके फोन पर किसी भी तरह की कॉल नहीं आने वाली हैं। आप अपने नेटवर्क सिग्नल की हेल्प से internet के साथ साथ SMS के भी पूरी तरह से मज़े ले सकते हैं। यूज होने के बाद सिंपली ##002# डायल करके दोबारा कॉल करते हैं तो यह features disable होकर सभी चीजें पहले की तरह हो जाएगी।

अगर कुछ समझ न आया हो तो आप कमेंट बॉक्स में जाके पूछ सकते हैं।

इस ट्रिक को आप शेयर भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: