Mobiles
Trending

14 फ़रवरी को रेडमी 5 नही रेडमी नोट 5 होगा लांच

इसमें हम जानेंगे

  • कब होगा लांच ?
  • डिस्प्ले, कैमरा
  • बैटरी, स्टोरेज और प्राइस

रेडमी नोट 4 के 2017 में धूम मचाने के बाद 2018 में धूम मचाने आ रहा है रेडमी नोट 5। हर दिन रेडमी नोट 5 के बारे में नए नए लीक्स सामने आते रहते हैं। फ़ोन के बारे में काफी कुछ कन्फर्म हो चुका है लेकिन अब ताज़ा जानकारी के मुताबिक ये फ़ोन 14 फरवरी (वैलेंटाइन डे) को लांच हो सकता है।

जहां माना जा रहा था इस तारिख को रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस लांच हो सकता था लेकिन अब इस बात के साफ संकेत मिले हैं कि रेडमी नॉट 5 ही लांच होगा। मी डॉट कॉम के इवेंट पेज की जावास्क्रिप्ट का कोड जिसमें रेडमी नोट 5 लिखा हुआ जिसे आप देख सकते हैं लीक हुआ है।
रेडमी नोट 5
जिसे देख कर ये कहा जा रहा है कि 14 फरवरी को “5” का मतलब रेडमी 5 नही बल्कि रेडमी नोट 5 ही होगा जिसका बेसब्री से लोग इंतेज़ार भी कर रहे हैं।

अब हम आपको इस फ़ोन के बारे में बताते हैं इस फ़ोन में आपको क्या क्या देखने को मिल सकता है और क्यों लोग इस फ़ोन के लिए इतना बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे हैं।

रेडमी नोट 5 डिस्प्ले

रेडमी नोट 5

सबसे पहली और सबसे बड़ी हाईलाइट इस फ़ोन में इसका डिस्प्ले है जो इस फ़ोन को बहुत आगे लेके जाएगा। इस फ़ोन में आपको 5.99 Inches का फुल एच डी प्लस यानी 1080×2160 रेसोल्यूशन वाला डिस्प्ले देखने को मिलेगा जो कि 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। जो देखने मे काफी कमाल लगता है।

कैमरा

दूसरी बड़ी हाईलाइट इस फ़ोन की ड्यूल कैमरा सेटअप है। इस फ़ोन में पीछे की तरफ दो कैमरे होंगे जो पिक्चर क्वालिटी को काफी इम्प्रूव करेंगे। वैसे भी रेडमी नोट 4 का कैमरा इतना खास नही था हो सकता है इस बार रेडमी नोट 4 का अपग्रेड यानी नोट 5 में आपको एक अच्छा कैमरा सेटअप देखने को मिल जाये। पीछे आपको 16 मेगापिक्सेल का कैमरा 5 मेगापिक्सेल कैमरे के साथ मिलेगा जिसमें ड्यूल Led फ़्लैश भी होंगे। सामने की तरफ आपको 8 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा मिलेगा जिसमे फ़्लैश हो सकती है।

प्रोसेसर

रेडमी नोट 4 का प्रोसेसर उसकी सफलता की सबसे बड़ी वजह में से एक वज़ह थी। जिसमे Xiaomi ने स्नैपड्रैगन 625 का इस्तेमाल किया था जो कि 2017 का सबसे सक्सेस चिपसेट था। इसबार भी रेडमी नोट 5 में शाओमी प्रोसेसर में कोई कमी नही छोड़ेगी। इस बार इस फ़ोन में स्नैपड्रैगन 636 का इस्तेमाल किया जाएगा जो 625 से बेहतर होगा।

बैटरी

4100 एमएएच की बैटरी इस फ़ोन में आपको देखने को मिल सकती है जो कि रेडमी नोट 4 में भी देखने को मिली थी।

स्टोरेज और प्राइस

फ़ोन इस बार दो अलग अलग वैरिएंट्स में आ सकता है जिसमे 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होगा। प्राइस के बारे में कन्फर्म नही कहा जा सकता लेकिन ये बात तो तह है कि इस फ़ोन के प्राइस भी 15,000 रुपये के आसपास ही होंगे।

ऑपरेटिंग  सिस्टम

इस फ़ोन में एंड्राइड का नया Version एंड्राइड 8.0 (ओरियो) देखने को मिल सकता है जो कि MiUi 9.0 पर चलेगा।

फ़ोन के बारे में ऊपर जो भी जानकारी दी गयी है इसमें कितनी बात सच निकलती है ये तो अब 14 फरवरी को ही पक्का पता चलेगा लेकिन ऊपर दी गयी जानकारी में ज्यादातर बात सत्य ही होने के चांस है।

आप इस बारे में क्या कहते हैं हमे कंमेंट में बताएं।

bestnow

Bestnow एक हिंदी वेबसाइट है. ये वेबसाइट को बनाने का मकसद है आप तक सबसे पहले और सबसे सही जानकारी हिंदी में मिले. आप लोग हमें सपोर्ट करें ताकि हम आप तक कुछ ऐसा पहुचाए जिसकी आप लोगों को जरुरत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close