News

2018 का कमर तोड़ बजट

इसमें हम जानेंगे

  • 2018 का बजट मिडिल क्लास पर भारी
  • सेंसेक्स 450 अंक गिर गया
  • हर बिल पर टैक्स बढ़ गया

2018 का बजट मिडिल क्लास पर भारी

2018 का बजट आपकी कमर तोड़ने के लिए काफी है। इस नए बजट पर मिडिल क्लास पर भारी मार पड़ी है। सबसे बड़ी बात आपकी टैक्स की दर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपकी आयकर की छूट जैसे पहले थी वैसे ही बनी रहेगी।

शिक्षा और स्वास्थ्य पर सेस को 3 फीसदी से 4 फीसदी बड़ा दिया गया है। कस्टम ड्यूटी बढ़ गयी है यानी मोबाइल फ़ोन्स और TV अब से मंहगे हो जाएंगे। आपके हर बिल पर खर्चा बढ़ गया है।

सेंसेक्स 450 अंक गिर गया

शेयर बाजार में इस बजट के आते ही हाहाकार मच गया है। सेंसेक्स 450 अंक गिर गया। आम आदमी के लिए, नौकरी पेशा आदमी के लिए बजट में कुछ खास नहीं है। टैक्स में अगर आप राहत की उम्मीद कर रहे थे तो कोई राहत नहीं है।

शिक्षा, स्वास्थ्य पर सेस उल्टा 3 से 4 बढ़ा दिया गया है। 1 फीसदी सेस बढ़कर अब 3% से 4% बढ़ गया है।

हर बिल पर टैक्स बढ़ गया

आपके हर बिल पर टैक्स बढ़ा है। बजट में सेस से मिडिल क्लास पर बहुत भारी मार पड़ी है। हम आपको बता दें यह बहुत बुरा हाल देखने के लिए मिल रहा है। मोबाइल महंगे होंगे, TV महंगे होंगे। हर बिल पर टैक्स बढ़ गया है।

मिडिल क्लास के लिए इस बजट में कुछ नही है। शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है। आपके हर बिल पर टैक्स बढ़ चुका है। आपको कहीं से भी टैक्स में राहत नही मिलने वाली है। आयकर की छूट नही है, शिक्षा और स्वास्थ्य पर सेस 3 से 4 फीसदी हो गया है।

टैक्स की दरों में कोई भी बदलाव नही आया है। उम्मीद की जा रही थी ढाई से तीन लाख होगा ऐसा बिल्कुल भी नही हुआ।

मिडिल क्लास पर जबरदस्त मार

मिडिल क्लास पर जबरदस्त मार पड़ी है। आपके जेब पर बोझ पड़ेगा। आपके हर बिल पर आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। टैक्स के रूप में कोई राहत मिडिल क्लास को नही मिल रही है।

सेस बढ़ने से अब आपका हर बिल मंहगा हो जाएगा । कस्टम ड्यूटी बढ़ने से मोबाइल और TV मंहगे हो जाएंगे।

आपकी इस बजट को लेकर क्या राय है हमे कमेंट में बताएं। लाइक और शेयर करें।

bestnow

Bestnow एक हिंदी वेबसाइट है. ये वेबसाइट को बनाने का मकसद है आप तक सबसे पहले और सबसे सही जानकारी हिंदी में मिले. आप लोग हमें सपोर्ट करें ताकि हम आप तक कुछ ऐसा पहुचाए जिसकी आप लोगों को जरुरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close