Mobiles

दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट वाला फ़ोन लांच

इसमें हम जानेंगे

  • फ़ोन का प्राइस
  • फ़ोन के Specs
  • Under Display FingerPrint Scanner

Vivo X20 Plus UD दुनिया का पहला फ़ोन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर

हुत लंबे इंतजार के बाद Vivo ने दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टफोन China में लांच कर दिया है। इसका मॉडल Vivo X20 Plus UD है जो कि Vivo X20 Plus का एक अपग्रेड है। इसको चीन में 1 फरवरी से खरीदा जा सकता है जिसकी चीन में कीमत 3598 चीनी युआन यानी करीब 36,000 रुपये।

ये दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमे डिस्प्ले के अंदर ही आपको फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिल जाता है। जो काफी फ़ास्ट भी है। वीवो ने इसे Synaptics के साथ मिलकर बनाया है।

आज हम आपसे Vivo X20 Plus UD  के बारे में बात करेंगे। सबसे पहले इस फ़ोन के कुछ क्विक स्पेक्स जान लेते हैं।

Quick Specifications

इसमें आपको 6.43 Inches फुल एचडी प्लस (1080×2160) का 18:9 Aspect Ratio वाला डिस्प्ले मिलता है।
पीछे की तरफ आपको दो कैमरे देखने को मिल जाएंगे 12मेगापिक्सेल और 5मेगापिक्सेल जिसका अपर्चर f/1,8 है। सामने सेल्फी के लिए आपको एक 12मेगापिक्सेल का f/2.0 अपर्चर वाला कैमरा देखने को मिल जाता है।

फ़ोन के अंदर आपको Qualcomm का स्नैपड्रैगन 660 मिलता है जो एक octa core प्रोसेसर है। 4GB की रैम है 128GB का इसमें आपको स्टोरेज मिलेगा जिसको आप मेमोरी कार्ड से 256GB तक बढ़ा सकते हैं। 3900mAh की बैटरी है। अभी आपको ये फोन ब्लैक कलर में ही देखने को मिलेगा। फ़ोन का डिज़ाइन काफी पर प्रीमियम।

अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर को इससे पहले सैमसंग भी काफी मेहनत कर रहा था और अपने नॉट 8 में लाने वाला था। लेकिन सही से इम्पलीमेंट नही हो सका।

 

ये भी पढ़ें > रेडमी नोट 4 को टक्कर देगा हॉनर का ये नया फ़ोन

यहां वीवो ने सबसे पहले बाजी मार ली और दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। Samsung गैलेक्सी नॉट 9 में आपको अंडर डिसप्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिल सकता है।

क्या आप भी इसे खरीदने के लिए उत्सुक हैं कमेंट में बताएं।

लाइक जरुर करें !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close