Apps Reviews

Whatsapp का सबसे धांसू अपडेट

Whats ka New 2018 Update> Whatsapp तो हम सब इस्तेमाल करते ही हैं लेकिन अब Whatsapp चलाने का मज़ा और बढ़ने वाला है।
आज हम बात करने वाले हैं WhatsApp के आए हुए धमाकेदार अपडेट के बारे में जिसे आप अभी ही अपने स्मार्टफोन पर यूज कर सकते हैं। मैं आपको यह भी बताऊंगा कि WhatsApp आने वाले दिनों में किस-किस तरह के अपडेट आपके सामने पेश करने वाला है।

Whats ka New 2018 Update ( 2018 का Whatsapp का धमाकेदर अपडेट)

WhatsApp ने पिछले साल कई सारे फीचर्स लॉन्च किए थे और कंपनी यूजर के लिए कुछ नए फीचर्स लेकर आने वाली है। WhatsApp का एंड्रॉयड बीटा वर्जन v2.17.443 मैं कई सारे फीचर्स हो सकते हैं। जिनमें आपको Contact बटन देखने को नहीं मिलेगा।

Whats ka New 2018 Update HiddenContacts
Image Credit: WABetaInfo

आपको कई नए स्टिकर आइकॉन भी देखने को मिलेंगे।

Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo

ग्रुप कॉलिंग समेत और भी कई तरह के फीचर्स आपके लिए WhatsApp पेश कर सकता है। WhatsApp बीटा इन्फॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Facebook की तरह इस ऐप में स्टिकर लेकर आएगा।

Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo
Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo

शुरुआत में यह स्टिकर आपको ग्रुप चैट में ही देखने को मिलेंगे।

WhatsApp, Show All Contact Tab को हटाने पर विचार कर रहा है।
हालांकि ऐसा हो या नहीं इस बारे में हम कुछ कह नहीं सकते।

Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo

इसके अलावा GIF बटन का नया ले आउट और ग्रुप मैनेज करने के लिए आपको नया ऑप्शन देखने को मिल सकता है। ग्रुप मैनेज करने के लिए इस ऑप्शन में ग्रुप एडमिन किसी भी मेम्बर को Remove या Demote कर पाएगा.

Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo

WhatsApp ने अपने 2018 के सबसे बड़े फीचर्स को उपलब्ध कर दिया है। WhatsApp के लेटेस्ट बीटा App में आप वॉइस से वीडियो कॉल में स्विच कर पाएंगे।

Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo

इन फीचर्स को अभी से ही आप यूज़ कर सकते हैं। अगर आप WhatsApp बीटा यूजर है तो।

आप वीडियो या वॉइस कॉल पर रहते ही कॉल को स्विच कर पाएंगे यह नया फीचर्स WhatsApp बीटा 2.18.4 पर अवेलेबल कर दिया है और इसे WhatsApp बीटा प्रोग्राम के अंतर्गत धीरे धीरे रोल आउट कर के सारे यूजर्स के लिए उबलब्ध कर दिया जाएगा।
इस फीचर्स को लाने के पीछे WhatsApp का सबसे बड़ा टारगेट यही है के यूजर के लिए कॉल स्विच को आसान बनाया जाए। यह क्विक स्विच बटन कॉल स्क्रीन पर ही दिखाई देगा। इस पर टेप करते ही आप वॉइस कॉल से वीडियो कॉल और वीडियो कॉल से सीधे वॉइस कॉल पे स्विच कर पाएंगे। अगर आप इस बटन को दबाते हैं तो दूसरी तरफ बात कर रहे व्यक्ति की तरफ पॉप अप आ जाएगा जिस पर लिखा होगा Requesting To Switch To Video Call

Whats ka New 2018 Update
Image Credit: WABetaInfo

अगर वो व्यक्ति आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेता है तो आपका कॉल वीडियो कॉल पर ट्रांसफर हो जाएगा। इसी तरह से ही आप वीडियो कॉल से ही वॉइस कॉल पर स्विच कर सकते हैं।
WhatsApp के फाइनल वर्जन में इस फीचर्स को उपलब्ध कराने के पहले WhatsApp बीटा वर्जन में टेस्टिंग कर रहा है। इसके साथ ही इस फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए रिसीवर और सेंडर दोनों ही यूजर के पास WhatsApp का v2.18.4 का होना जरूरी है। तो हिना दोस्तों ये Whats ka New 2018 Update धमाकेदार.

आपका इसके बारे में क्या कहना है कमेंट सेक्शन में जाके बताओ।

 अपने दोस्तों को शेयर करें जिससे आपके साथ वो भी इस नए Whatsapp का मज़ा लें।

Check It Play Store

ये भी पढ़ें> एंड्राइड का कॉल ब्लॉक सीक्रेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
%d bloggers like this: