Apps Reviews

अब WhatsApp की फ़ालतू फाइल्स होंगी अपने आप डिलीट

आज हम बात करने वाले हैं WhatsApp शेड्यूल क्लीनिंग के बारे में।

अगर आप भी WhatsApp चलाते हैं तो यह ट्रिक आपके काफी काम आ सकती है। दोस्तों क्या होता है कि हमारे WhatsApp पर बहुत सारे ग्रुप होते हैं उन सारे ग्रुप पर हर दिन इतने सारे इमेज आते हैं, वीडियोस आती हैं, ऑडियो फाइल आती हैं, जिसके कारण हमारे फोन की इंटरनल मेमोरी काफी फुल हो जाती है और हमारा फोन हैंग करने लगता है। दोस्तों आज मैं आपको WhatsApp शेड्यूल्ड क्लीनिक के बारे में बताने वाला हूं। जिस पर आप एक टाइम सेट कर सकते हैं, शेड्यूल कर सकते हैं और शेड्यूल के बाद ऑटोमेटिक आपकी जो भी इमेज होगी या वीडियो होगी ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएंगे।

आप को डिलीट करने की जरूरत नहीं है। तो आपको एक एप्लीकेशन जिसका नाम “Timely Cleaner” है।
आप इसे Play Store से फ्री में Download कर सकते हैं।

जैसे ही आप इसको डाउनलोड करके ओपन करेंगे तो आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस आ जाएगा।

WhatsApp शेड्यूल्ड

आपको यहाँ पर 3 ऑप्शन मिलते हैं Send,Receive, Kept.

WhatsApp शेड्यूल्ड

अगर आप जिस किसी इमेज को डिलीट नहीं करना चाहते तो बस आपको उस इमेज पर लॉन्ग प्रेस करना है और टॉप राइट साइड पर done कर देना है। तो वह फोटो Kept पर आ जाएगी। इसके बाद आपको क्या करना है मैं आपको बताता हूं। आपको यहां पर ऊपर 3 डॉट्स पर क्लिक करना है

WhatsApp शेड्यूल्ड

उसके बाद यहां पर सेटिंग पर जाना है।

WhatsApp शेड्यूल्डसेटिंग पर जाने के बाद क्लीनिंग शेड्यूल पर जाना है।
WhatsApp शेड्यूल्ड

जहां पर जाकर आपको यहां पर 3 ऑप्शन मिल जाते हैं Weekly, 14 Day और 30 Day। तो आप अपने हिसाब से अगर आप चाहते हैं कि मेरे जितने भी WhatsApp के इमेज हैं, वीडियो हैं वह 14 दिन बाद डिलीट हो जाए ऑटोमेटिकली तो 14 Days पर क्लिक कर देंगे। उसके बाद आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें > दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट वाला फ़ोन लांच

14 दिन के बाद आपके WhatsApp कि जो भी इमेज होंगी, जो भी वीडियो होंगी वह ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएंगी। इसके बाद दोस्तों एक ऑप्शन मिलता है मीडिया कैटेगरी। यहां पर आप अगर चाहते हैं कि मेरे जितने भी वीडियोस है वह डिलीट ना हो तो यहां से आप उसपर से टिक✔️ हटा सकते हैं।

WhatsApp शेड्यूल्ड
इसके बाद दोस्तों क्या होगा कि ऑटोमेटिक 14 दिन के बाद आपका जो WhatsApp होगा उसकी जो भी इमेज होंगी, जो भी ऑडियो फाइल होंगी वो ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएंगी और आपका फोन क्लीन हो जाएगा और आपका फोन हैंग नहीं करेगा।

तो दोस्तों इस एप्लीकेशन का मकसद यही है कि आपको बार-बार अपने WhatsApp को क्लीन करने की जरूरत नहीं है। एक टाइम के बाद ऑटोमेटिक आपका WhatsApp क्लीन हो जाएगा और आपका काफी सारा टाइम भी बच होगा।

उम्मीद है ये ट्रिक आपको जरुर पसंद आई होगी। कुछ समझ न आये तो कमेंट करके पूछ सकते हैं और लाइक करें।

ये भी जाने > WhatsApp की नयी Chat Hide ट्रिक

bestnow

Bestnow एक हिंदी वेबसाइट है. ये वेबसाइट को बनाने का मकसद है आप तक सबसे पहले और सबसे सही जानकारी हिंदी में मिले. आप लोग हमें सपोर्ट करें ताकि हम आप तक कुछ ऐसा पहुचाए जिसकी आप लोगों को जरुरत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close